Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी परेशानी के?

Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी परेशानी के?

Exness लॉगिन निश्चित रूप से व्यापारियों को मौजूदा बाजार में सबसे सम्मानित विदेशी मुद्रा ब्रोकर तक पहुंच प्राप्त करने में सहायता करेगा। EX ट्रेडिंग निश्चित रूप से आपको विभिन्न प्लेटफार्मों पर जाने के तरीके में विशेष रूप से मार्गदर्शन करेगी। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारे विवरण प्रदान करता है जिनका आपको वर्णन करना चाहिए।

Exness ब्रोकर जानकारी

Exness एक एक्सचेंज है जिसकी स्थापना 2008 में मौद्रिक बाज़ार के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा की गई थी। यह इकाई दुनिया के प्रतिष्ठित संगठनों जैसे एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस द्वारा संचालित करने के लिए प्रमाणित है। न केवल विदेशी मुद्रा, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार की खरीदारी की पेशकश करता है। सबसे उल्लेखनीय में से एक हैं स्टील्स, पॉवर्स, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और आपूर्ति। इसके अलावा, Exness को Exness ग्राफ़ के साथ सबसे प्रभावी विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों का भी पता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 वित्तीय एक्सचेंज तक पहुंचने में सहायता करता है

मूल रूप से, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में पंजीकृत किया गया था, और फिर विश्व के कर स्थान, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया था। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ मौद्रिक सेवाओं के लिए कर की कीमत 0% है। मुख्यालय स्थानांतरित करने के बाद, Exness बिल्कुल वैसी ही स्थापित हुई जैसी नेताओं को उम्मीद थी।

Exness लॉगिन – गहन दिशानिर्देश

Exness उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर जाने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और यह समझ में नहीं आ रहा है कि कौन सा Exness चार्ज खाता है, तो सबसे पहले खाता कैसे पंजीकृत करें, इस लेख को देखें। कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करते समय हम केवल MT4 और MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness लॉगिन शुरू करते हैं। इस तथ्य के कारण कि ये अब बाज़ार में सबसे पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म हैं।

यहां पढ़ें Exness MT5 आपके मैक कंप्यूटर के लिए हमारी साइट पर

साइट के माध्यम से Exness पर जाएँ

सबसे पहली और सबसे सामान्य विधि जो सभी मौजूदा निवेशक आमतौर पर उपयोग करते हैं वह है साइट के माध्यम से Exness होमपेज पर जाना। अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन दृष्टिकोण को Exness पर्सनल एरिया लॉगिन कहा जाता है। जहां निवेशक फ्लोर के साथ सभी प्रक्रियाएं निष्पादित कर सकते हैं।

  • चरण 1: साइट exness.com देखें

Exness फ़्लोरिंग इंटरफ़ेस

  • चरण 2: डिस्प्ले के आदर्श किनारे पर लॉगिन आइटम का पता लगाएं। कृपया अपने खाते में लॉग इन करने के लिए अपना ईमेल पता और पासवर्ड दें। इसके बाद, आगे बढ़ने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें और आप प्रभावी रूप से Exness पर जाएँगे या उसमें लॉग इन करेंगे।

Exness पर जाते समय इंटरफ़ेस

विज़िट करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको एक्सेसिबिलिटी MT4 या MT5 की आवश्यकता नहीं है। आप दिए गए Exness टर्मिनल प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके सीधे अपने ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको अपना सही मेकअप चुनना होगा, प्रोफेशन का चयन करना होगा और Exness टर्मिनल का चयन करना होगा।

Exness MT4 सिस्टम के साथ लॉगिन करें

प्रभावी रूप से MT4 खाता खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी आपके Exness व्यक्तिगत क्षेत्र में आसानी से उपलब्ध होगी। आपको निश्चित रूप से मेरा खाता और अपने खाते के साथ कॉग व्हील चुनें। फिर आपको प्लेटफ़ॉर्म पर सीधे लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में सीधे लॉग इन करने के लिए, नीचे सूचीबद्ध चरणों का पालन करें:

  • चरण 1: एमटी4 सिस्टम तक पहुंच प्राप्त करें, सबसे अधिक संभावना फ़ाइल -> प्रोफेशन की है। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

MT4 सिस्टम पर Exness लॉगिन

  • क्रिया 2: खाता जानकारी दर्ज करें, फिर लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर चुनें और उसके बाद लॉगिन चुनें।

Exness के कुशलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, उपयोगकर्ता को निश्चित रूप से ऑडियो के साथ एक सूचना मिलेगी। इसके बाद, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते से MT4 Exness में लॉग इन करते हैं।

MT5 प्लेटफ़ॉर्म पर Exness में लॉग इन करें

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन तैयार होने के बाद, लॉगिन विवरण उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में होता है। मेरा खाता सबसे अधिक संभावना है, और MT4 की तरह ही उपकरण प्रतीक पर क्लिक करें। आपको निश्चित रूप से इंटरफ़ेस पर MT5 वेब सर्वर लॉगिन आईडी जानकारी दिखाई देगी। कृपया नीचे दिए गए चरणों का अनुपालन करें।

  • क्रिया 1: MT5 तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते पर जाएँ (ट्रेड खाते में लॉग इन करें)।

MT5 सिस्टम पर Exness में लॉग इन करें

  • क्रिया 2: लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर के लिए अपना MT5 लॉगिन विवरण दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 के समान, MT4 की तरह लॉगिन सफल होने पर आपको एक अलर्ट ध्वनि दिखाई देगी। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते में लॉग इन कर सकते हैं और Exness के साथ लेनदेन कर सकते हैं। लेकिन आधुनिक MT5 प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से और कई लोगों द्वारा चुना गया।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness कुशलता से लॉग इन नहीं कर पाती है

यदि किसी कारण या किसी अन्य कारण से आप Exness में सफलतापूर्वक लॉग इन करने में असमर्थ हैं, तो इसके लिए कुछ कारक हैं। फिर जांचें कि क्या नीचे सूचीबद्ध समस्याएं वास्तव में पूरी तरह से ठीक हो गई हैं।

  • सुनिश्चित करें कि आपने वास्तव में एक्सचेंज के साथ पांच ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से विभिन्न व्यक्तिगत क्षेत्र पासवर्ड का उपयोग करना होगा। ध्यान रखें कि ये 2 अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो समस्या से निपटने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे एक उत्तर सूचीबद्ध है। कुछ तो निश्चित है: आप इंटरनेट से जुड़े हुए हैं और कीबोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन में क्षेत्रों की जाँच करें। क्योंकि बहुत से लोग बस जोड़ देते हैं
  • कमरे और Exness में प्रभावी रूप से लॉग इन नहीं कर सकते। अंत में, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने का अनुरोध नहीं किया है। आप
  • लॉग इन करना जारी रख सकते हैं। उपरोक्त सभी मामलों के अलावा, यदि आप अभी भी Exness में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं, तो कृपया एक्सचेंज से संपर्क करें

की ग्राहक सेवा टीम। निश्चित रूप से आपको निश्चित रूप से उच्च गुणवत्ता वाले समाधान मिलेंगे क्योंकि फ़्लोरिंग का ग्राहक सेवा समूह उचित रूप से प्रशिक्षित है और 24/7 प्रदान किया जाता है। निष्कर्ष इसलिए उपरोक्त पोस्ट के साथ, हमने वास्तव में आपको एक प्रभावी और सुरक्षित Exness लॉगिन के लिए जानकारी दिखाई है। सौभाग्य से

पूर्व प्रेमी ट्रेडिंग पोस्ट निश्चित रूप से आपको इस एक्सचेंज पर जाने में सुविधा प्रदान करेगी। जहां व्यापारी आसानी से व्यापार कर सकते हैं और दैनिक आय उत्पन्न कर सकते हैं। सबसे अधिक बार पूछे जाने वाले प्रश्न क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? अपने खाते या Exness लॉगिन में सीधे लॉग इन करना कई व्यापारियों, विशेषकर नए निवेशकों के लिए हमेशा एक सिरदर्द होता है। नीचे हम

निश्चित रूप से संबंधित प्रश्नों का सारांश प्रस्तुत करेंगे

इस मुद्दे पर प्रत्येक व्यक्ति की जिज्ञासाओं का समाधान करना। यदि मुझे लॉग इन करने में समस्या हो तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness में लॉग इन करने में समस्या आ रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सटीक सहायता के लिए तुरंत ट्रेडिंग फ़्लोरिंग के ग्राहक सेवा विभाग से बात करें। इस समय

Exness के पास निवेशकों की सहायता के लिए हॉटलाइन, ई-मेल और वेब वार्तालाप जैसे कई साधन हैं। Exness पर जाने का सबसे प्रभावी साधन क्या है? क्या पंजीकरण और विजिट में लंबा समय लगता है? ऊपर दिया गया लेख आपको Exness पर जाने के सबसे तेज़ कदमों के बारे में सूचित करता है। हमारे पास वास्तव में कैसे करें

पर एक अलग लेख भी है

एक खाता पंजीकृत करें. मूलतः, इन क्रियाओं से आपको तेजी से लेन-देन करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैं अपना Exness पासवर्ड भूल गया तो क्या मैं लॉग इन कर सकता हूँ? व्यक्तिगत स्थान पासवर्ड Exness होमपेज पर लॉग इन करने का पासवर्ड है। यदि आप याद नहीं रख पा रहे हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ईमेल पते पर जाकर अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए मैं अपना पासवर्ड भूल गया हूं चुनें, फिर मैं रोबोटिक नहीं हूं पर टिक करें और सत्यापन प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार नया पासवर्ड दर्ज करना होगा और अपना पासवर्ड बहुत तेज़ी से प्राप्त करने के लिए चरणों का पालन करना होगा। आपसे इसे ख़त्म करने के लिए कहा जाएगा.

This entry was posted in 1. Bookmark the permalink.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses cookies to offer you a better browsing experience. By browsing this website, you agree to our use of cookies.